Saturday 08 2023

अब सिलेंडर मिलेगा सिर्फ ₹500 में जानिए किस किस राज्य में मिलेगा

 



LPG cylinder: कब होगा 500 रू का LPG gas cylinder, राष्ट्रपति ने जारी किया एलान, राज्य में बीपीएल और उज्ज्वला श्रेणी के 73 लाख से ज्यादा उपभोक्ताओं को 500 रुपए के सिलेंडर के लिए अभी कुछ दिन और इंतजार करना पड़ेगा। सीएम अशोक गहलोत ने 10 फरवरी को राज्य बजट में इसकी घोषणा की थी, लेकिन 50 दिन बाद भी जिम्मेदार इस पर अमल नहीं कर सके जिससे 1 अप्रेल को योजना सुचारू रूप से शुरू हो सक।


विभाग के एसीएस अभय कुमार ने 2 अप्रेल को एक आदेश जारी किया। जिसमें चयनित श्रेणी के उपभोक्ताओं को योजना में सिलेंडर लेने के लिए पहले पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके चलते प्रदेशभर के चयनित उपभोक्ता रजिस्ट्रेशन के लिए चक्कर लगा रहे हैं


style="background-color: white; box-sizing: inherit; color: #404040; font-family: "Source Sans Pro", Graphik, -apple-system, BlinkMacSystemFont, "Segoe UI", Roboto, Oxygen-Sans, Ubuntu, Cantarell, "Helvetica Neue", sans-serif; font-size: 1.125rem;">उन्हें रसद विभाग और गैस एजेंसी संचालकों से एक ही जवाब मिल रहा है कि अभी पोर्टल शुरू नहीं हुआ है। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने सोमवार को कहा कि जल्द ही रजिस्ट्रेशन के लिए पोर्टल शुरू किया जाएगा। इसके लिए विभाग के अफसरों की टीम काम कर रही है। पोर्टल शुरू करने की बात कही।

No comments:

Post a Comment